क्या आप एक प्रतिभागी हैं?

आभासी सुविधा: AhaSlides के साथ 'कार्ड जूम थकान' को पीछे छोड़ते हुए लोग कैसे कार्ड को बदल देते हैं

आभासी सुविधा: AhaSlides के साथ 'कार्ड जूम थकान' को पीछे छोड़ते हुए लोग कैसे कार्ड को बदल देते हैं

काम

लॉरेंस हेवुड अक्टूबर 14 2022 4 मिनट लाल

याद रखें जब जूम की बैठकें नई, ताजा और बेतहाशा रोमांचक थीं? यदि नहीं, तो शायद यह है क्योंकि पिछले कुछ महीनों में आप उनमें से लगभग 300 को देख चुके हैं। ज़ूम के माध्यम से आभासी सुविधा की रोजमर्रा की मांगों ने काम करने वाली आबादी पर एक थकावट का सामना किया है, लेकिन सुविधा कार्ड एक सरल समाधान मिला।

सुविधा कार्ड एक हैं 60 कार्ड का डेक, प्रत्येक जलरोधी और मार्कर के अनुकूल, जो उपयोगकर्ताओं को बैठकों और विचार-मंथन को प्रभावी ढंग से करने की अनुमति देता है। उनके दिल में, फैसिलिटेटर कार्ड सुविधा योजना के लिए उपकरण हैं, जो आपके समूह की जरूरतों का जवाब देते हैं, अप्रत्याशित होने पर सुधार करते हैं, और सह-सुविधाकर्ता के साथ एक ही पृष्ठ पर हो रहे हैं।

चूंकि ऑनलाइन क्षेत्र में इस तरह के अधिक से अधिक इंटरैक्शन हो रहे हैं, इसलिए वर्चुअल फैसिलिटीज का ज्यादा महत्व है। फैसिलिटेटर कार्ड्स, मेग बोल्गर और सैम किलरमन के पीछे लंबे समय तक सह-सुविधादाताओं ने उस उपकरण को पाया अहास्लाइड्स अपनी ऑनलाइन बैठकों में ताजा, डिजिटल हवा की सांस ले रहे हैं।

AhaSlides वर्चुअल फैसिलिटेशन में कैसे मदद करता है?

उनके दूसरे एपिसोड में ब्रेन जैम सीरीज़, फैसिलिटेटर कार्ड्स ने इस बात पर ध्यान दिया कि AhaSlides के साथ काम करना किस तरह से अनुकूल है एक महान आभासी सुविधा सत्र। नीचे दिए गए उनके वीडियो को देखें कि उन्होंने इसका उपयोग कैसे किया और उन्होंने किन चीजों की खोज की।

फेसिलिटेटर कार्ड्स ने भी अपने ब्लॉग में उनकी बैठक को दोहराया - आभासी सुविधा के लिए AhaSlides का उपयोग करना: कैनिंग द ब्रेन जैम। आइए नज़र डालते हैं उनके कुछ प्रमुख निष्कर्षों पर:

5 तरीके जो AhaSlides आभासी सुविधा में सहायता करते हैं

  1. स्पॉटलाइट स्लाइड का उपयोग करना (स्लाइड जो प्रतिभागियों को लाल, नारंगी और हरी बत्तियों के बीच चयन करने के लिए कहते हैं) आसानी से प्रतिभागी की तत्परता का आकलन कर सकते हैं और प्रस्तुति की गति निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं। चर्चा के बाद वे किसी विशेष विषय की समझ की जाँच करने में भी मदद करते हैं।
  2. इमोजीस के साथ ओपन एंडेड स्लाइड्स का उपयोग करना प्रतिभागियों को एक मजेदार मोड़ के साथ योजनाओं और विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने का मौका देता है। दौरान ब्रेन जैम, सुविधाकर्ताओं ने इन स्लाइडों का उपयोग भागीदारी वादों को इस तरह से करने के लिए किया, जो "आम तौर पर व्यक्ति में होता है" की तुलना में थोड़ा अधिक सहज था।
  3. गुमनामी के साथ स्लाइड का उपयोग करना उन प्रश्नों को संबोधित करने में मदद करता है जो एक इन-व्यक्ति सेटिंग में थोड़ा बहुत व्यक्तिगत हो सकते हैं। एक सुविधाकर्ता कभी नहीं (या कम से कम,) निश्चित रूप से होना चाहिए कभी नहीं) एक लाइव समूह से उनके यौन अभिविन्यास का खुलासा करने के लिए कहें, और यदि वे ऐसा करते हैं तो 0% उत्तर दर की उम्मीद कर सकते हैं। ब्रेन जैम यह पता चला है कि आभासी सुविधा के दौरान इस सटीक प्रश्न का नाम जोड़ने से 100% उत्तर दर मिली।
  4. लुप्त विकल्पों का उपयोग करना के लिए एक शानदार तरीका है एक परिणाम पर संकीर्ण व्यापक सहमति से। वर्चुअल फैसिलिटेटर बहुविकल्पीय उत्तरों के साथ एक प्रश्न पूछ सकते हैं, फिर कम से कम लोकप्रिय उत्तर को समाप्त कर सकते हैं, स्लाइड को दोहरा सकते हैं और एक ही प्रश्न को एक कम उत्तर के साथ फिर से पूछ सकते हैं। बार-बार ऐसा करना, और बैंडबाजे को रोकने के लिए वोटों को छिपाना, कुछ आश्चर्यजनक परिणाम ला सकता है।
  5. Q & A स्लाइड प्रकार का उपयोग करना आभासी बैठक के लिए एजेंडा सेट करने के लिए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है। ये ओपन एंडेड स्लाइड हैं केवल सभी को विषयों का प्रस्ताव करने की अनुमति न दें, लेकिन 'थम्स अप' सुविधा भी उन्हें वोट देती है, जिस पर वे प्रस्तावित विषयों पर चर्चा करना चाहते हैं।

वर्चुअल फैसिलिटेटर्स के लिए की तकिए

जब फैसिलिटेटर कार्ड्स ने अपने दर्शकों को यह बताने के लिए कहा कि वे उनसे क्या प्राप्त करना चाहते हैं ब्रेन जैम सत्र, 41% के साथ स्पष्ट प्रथम स्थान वाला विजेता था कैसे मज़ा और कम "एक और ज़ूम कॉल" भावनाओं को। महीनों तक बंद रहने के बाद, यह समझ में आता है कि ज़ूम मीटिंग्स थोड़ा बासी हो रही हैं और जीवंतता के इंजेक्शन की जरूरत है।

आभासी सुविधा एक ग्राफ का खुलासा करती है जो यह दिखाती है कि लोग आभासी बैठकों से सबसे अधिक क्या चाहते हैं।
ब्रेन जैम सत्र के दौरान किन विषयों पर ध्यान केंद्रित करना है, इस बारे में फैसिलिटेटर कार्ड्स के सर्वेक्षण के परिणाम।

RSI ब्रेन जैम सत्र में पाया गया कि AhaSlides इस इंजेक्शन को संचालित करने का एक शानदार तरीका है। यह दिखाया गया है कि सॉफ्टवेयर सुविधा और प्रतिभागियों के बीच समान पक्ष पाता है, आभासी सुविधा और आभासी भागीदारी दोनों को इंटरैक्टिव, उत्पादक और सुपर महत्वपूर्ण, मज़ेदार बनाता है।

क्या वास्तव में चमकना शुरू हो गया था, और ब्रेन जाम के दौरान कई बार टिप्पणी की गई थी, कितना था मज़ा यह सभी प्रकार के इनपुट एकत्र करने के लिए AhaSlides का उपयोग करना है: रचनात्मक सुझावों और विचारों से, भावनात्मक शेयरों और व्यक्तिगत खुलासे से, स्पष्टीकरण या समूह चेक-इन प्रक्रिया या समझ पर।

सैम किलरमन - फैसिलिटेटर कार्ड

इन-पर्सन और वर्चुअल फैसिलिटेशन को मिलाने का एक शानदार तरीका

एक व्यक्ति की बैठक के साथ आभासी सुविधा मिश्रण करने वाले लोग।
जैसे-जैसे वे अंदर जा रहे हैं वैसे-वैसे मुलाकातें भी आभासी होती जा रही हैं।

किसी बिंदु पर, जब हम सभी कार्यालय में वापस आ जाते हैं, तो यह कहना उचित होगा कि समय बदल चुका होगा। आभासी सुविधा संभवतः कई कार्यस्थलों की एक स्थिरता बनी रहेगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम व्यक्तिगत बैठकों को छोड़ रहे हैं। सुविधाजनक बनाने का सबसे अच्छा तरीका दोनों को सम्मिलित करना है.

उस अंत तक, एक मिश्रण AhaSlides और Facilitator कार्ड की सही रणनीति हो सकती है। दोनों सुविधा समाधान स्पष्ट दृश्यों का उपयोग करके बैठकों को आकर्षक और उत्पादक बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लाइव चुनाव और बाहर की गतिविधियाँ।

जैसा कि अधिक कार्यस्थलों में अनिवार्य रूप से रिमोट काम के साथ-साथ कार्यालय के काम के साथ प्रयोग करना शुरू हो जाता है, हमें सुविधा के रूप में दोनों सेटिंग्स में हमारे प्रतिभागियों के साथ संलग्न करने के तरीकों की आवश्यकता होगी।

लाइव कार्ड समूह सेटिंग में वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है। उन्हें खुले-आम होने, मतदान करने और गतिविधियों की एक श्रृंखला के मामले में AhaSlides के साथ बहुत कुछ मिला है। वास्तव में, वे एक-दूसरे की काफी प्रशंसा करते हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से एक ऑनलाइन टूल और एक भौतिक उपकरण के इस संयोजन को बहुत ही आकर्षक और प्रेरणादायक मानता हूं।

डेव बुई - एएचलाइड्स के सीईओ

अस्वीकरण: यह ब्लॉग पोस्ट किसी भी तरह से फैसिलिटेटर कार्ड द्वारा प्रायोजित या संबद्ध नहीं था। हम इस बात की सराहना करते हैं कि फैसिलिटेटर कार्ड्स ने अहास्लाइड्स के उपयोग के बारे में ऐसा शानदार पोस्ट किया है और हमें लगता है कि हमारे अन्य उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में जानने से लाभ हो सकता है।