क्या आप एक प्रतिभागी हैं?

पॉवरपॉइंट के लिए एक्सटेंशन | 2023 में AhaSlides के साथ कैसे सेट अप करें

पॉवरपॉइंट के लिए एक्सटेंशन | 2023 में AhaSlides के साथ कैसे सेट अप करें

पेश है

जेन न्गो 14 सितम्बर 2023 4 मिनट लाल

यहाँ अच्छी खबर है! AhaSlides की इंटरैक्टिव सुविधाओं के साथ आपकी PowerPoint प्रस्तुतियाँ पहले से कहीं अधिक आकर्षक और जीवंत होंगी। आप गलत नहीं हैं! AhaSlides पोल अब एक पर उपलब्ध है PowerPoint के लिए एक्सटेंशन (पीपीटी एक्सटेंशन) और जल्द ही क्विज़ और वर्डक्लाउड होंगे।

विषय - सूची

अवलोकन

क्या मैं पावरपॉइंट स्लाइड्स को सीधे AhaSlides में आयात कर सकता हूँ?हाँ
क्या मैं AhaSlides को पावरपॉइंट में आयात कर सकता हूँ?हाँ, जाँच करें यहाँ उत्पन्न करें
मैं पावरपॉइंट में कितनी AhaSlides स्लाइड जोड़ सकता हूँ?असीमित
पावरपॉइंट के लिए एक्सटेंशन का अवलोकन - पावरपॉइंट विस्तार

बेहतर जुड़ाव के लिए टिप्स

अहास्लाइड्स बिना सीखने के समय के साथ एक लचीला और सहज प्रस्तुति सॉफ्टवेयर है। यह आपको अपनी प्रस्तुति में लिंक, वीडियो, लाइव क्विज़ और बहुत कुछ आसानी से जोड़ने की अनुमति देता है। पोल फीचर के अलावा, क्विज और वर्डक्लाउड्स जल्द ही पॉवरपॉइंट के लिए एक्सटेंशन बन जाएंगे।

पावरपॉइंट के विस्तार के रूप में, यह न भूलें कि हम आपकी प्रस्तुतियों को बेहतर, अधिक इंटरैक्टिव बनाने और व्यापक दर्शकों को शामिल करने के लिए यहां हैं। आपको प्रतिदिन अधिक पेशेवर बनने में मदद करने के लिए यहां कुछ प्रेरणाएं और विचार दिए गए हैं।

वैकल्पिक लेख


सेकंड में शुरू करें।

निःशुल्क पीपीटी प्रश्नोत्तरी टेम्पलेट प्राप्त करें। मुफ़्त में साइन अप करें और टेम्पलेट लाइब्रेरी से जो चाहें ले लें!


बादलों को ️

अपने PowerPoint प्रस्तुति में AhaSlides का उपयोग करें

पावरपॉइंट एक्सटेंशन क्या है? तो, पावरपॉइंट पर क्विज़ कैसे बनाएं? PowerPoint के लिए इस नए एक्सटेंशन के साथ, आप सीधे अपनी PowerPoint प्रस्तुतियों में Ahaslides इंटरैक्टिव पोल जोड़ सकते हैं। अब अपने दर्शकों से जुड़ना और जुड़ना पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है! लेकिन याद रखें कि पहले एक निःशुल्क खाता बनाएं और AhaSlides में लॉग इन करें। 

पावरपॉइंट एक्सटेंशन क्या है? AhaSlides पोल अब PowerPoint के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्सटेंशन में से एक के रूप में उपलब्ध है!

यह ऐड-इन आपके दर्शकों को आपकी प्रस्तुति को दिलचस्प और अधिक आकर्षक बना सकता है। यह स्पार्क चर्चाओं का समर्थन करने, रीयल-टाइम फीडबैक एकत्र करने और ऊर्जा के स्तर को उच्च रखने के लिए एक विशेषता है।

AhaSlides के साथ अनाम फीडबैक एकत्र करने की युक्तियाँ

AhaSlides और PowerPoint का एक साथ उपयोग कैसे करें

नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करें, और आपके पास एक उत्तम संयोजन प्रस्तुति है:

  • PowerPoint खोलें और क्लिक करें सम्मिलित करें टैब, उसके बाद ऐड-इन्स प्राप्त करें. फिर, खोजें अहास्लाइड्स और क्लिक करें जोड़ना.
  • लॉग इन करें अपने AhaSlides खाते में और बनाएं चुनाव AhaSlides टैब पर।
  • पोल बनाने के बाद, चुनें PowerPoint में जोड़ें बटन, फिर प्रतिलिपि पोल लिंक अभी बनाया गया।
  • प्रस्तुति पर वापस, चिपकाएँ पोल लिंक, और यह स्वचालित रूप से अपलोड हो जाएगा।
  • आपको बस अपने दर्शकों को अपना अद्वितीय क्यूआर कोड भेजकर वोट करने के लिए आमंत्रित करना है!
पॉवरपॉइंट के लिए एक्सटेंशन - क्विज पावरपॉइंट

PowerPoint स्लाइड्स को सीधे AhaSlides में आयात करें

PowerPoint के लिए नए एक्सटेंशन का उपयोग करने के अलावा, आप PowerPoint स्लाइड्स को सीधे AhaSlides में आयात कर सकते हैं। आपकी प्रस्तुति केवल पीडीएफ, पीपीटी, या पीपीटीएक्स फ़ाइल में होनी चाहिए। 50एमबी तक और 100 स्लाइड क्षमता।

एक प्रभावी पोल बनाने के लिए टिप्स

यंत्रवत् पोल कैसे बनाएं यह जानना पर्याप्त नहीं है, दर्शकों को अपने पोल में रुचि कैसे जगाएं यह आवश्यक है। यहां, हम किसी भी लक्ष्य के लिए एक आदर्श सर्वेक्षण डिजाइन करने के लिए सुझाव देते हैं।

1. एक सरल और मैत्रीपूर्ण आवाज का प्रयोग करें

प्रश्न सरल और समझने में आसान होने चाहिए। साथ ही, यह दर्शकों को प्रतिक्रिया देने के लिए पर्याप्त रूप से आकर्षक भी होना चाहिए। 

उदाहरण के लिए, यदि आपसे बेहतर इंटरैक्टिव प्रस्तुति के लिए एक सुविधा विकसित करने के लिए कहा जाए तो आप क्या चुनेंगे? फिर 3 विकल्प दें: क्विज़ फ़ीचर, सर्वेक्षण फ़ीचर और वोटिंग फ़ीचर। 

इससे उत्तरदाताओं को लगेगा कि वे निर्णय लेने की प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

2. प्रश्नों को तटस्थ रखें

हो सकता है कि आप इसे अभी तक नहीं जानते हों, लेकिन सर्वेक्षण तथ्यात्मक, तटस्थ प्रश्नों तक ही सीमित रहना चाहिए। व्यक्तिगत या अधिक जटिल राय के बारे में प्रश्न, या धार्मिक विचारों जैसे खुले प्रश्नों का उपयोग सर्वेक्षण फॉर्म में किया जाना चाहिए।

पॉवरपॉइंट के लिए विस्तार - एक प्रभावी पोल बनाने के लिए सुझाव - Microsoft का समर्थन करें

3. सीमित विकल्प

जितने अधिक विकल्प प्रस्तुत किए जाएंगे, आपके दर्शकों के लिए प्रतिक्रिया देना उतना ही अधिक भ्रमित और जटिल होगा। इसलिए विकल्पों की संख्या चार से अधिक नहीं होनी चाहिए, जिसमें "अन्य" या "उत्तर नहीं देना चाहते" जैसे विकल्प शामिल हैं।

4. भ्रामक प्रश्नों से बचें

इसका उद्देश्य सर्वेक्षणों को यथासंभव वस्तुनिष्ठ बनाए रखना है ताकि आप उत्तरदाताओं की ईमानदार राय प्राप्त कर सकें। ऐसे प्रश्न पूछने से बचें जो आपके प्रतिस्पर्धियों से तुलनीय हों, या जो दूसरे पक्ष को नीचा दिखाने के लिए हों।